IPL 2020 के दौरान नहीं नजर आएंगी साक्षी-जीवा, कोरोना वायरस के चलते लिया गया फैसला

372


पूर्व भारतीय कप्तान और आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी और बेटी जीवा उनके साथ आईपीएल के लिए यूएई में नहीं जाएंगी। धोनी शुक्रवार को चार्टर्ड विमान से चेन्नई के लिए रवाना होंगे और अपनी टीम के साथ चेन्नई में छह दिन के कंडीशनिंग कैम्प में जुड़ेंगे। कोरोना के कारण इस बार आईपीएल 19 सितम्बर से 10 नवम्बर तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हो रहा है। कंडीशनिंग कैम्प 15 अगस्त से शुरू हो रहा है और चेन्नई की टीम 21 अगस्त को यूएई के लिए रवाना होगी।

इस बार आईपीएल में धोनी की पत्नी साक्षी और बेटी जीवा उनके साथ नहीं होंगी। धोनी और टीम के अन्य खिलाड़ियों ने फैसला किया है कि कोरोना के खतरे को देखते हुए उनके परिवार के सदस्य उनके साथ यूएई नहीं जाएंगे। इससे पहले धोनी की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई थी और उन्हें उड़ान भरने के लिए फिट घोषित किया गया था। कोई भी अपने परिवारों के साथ जोखिम नहीं लेना चाहता है।

सचिन तेंदुलकर ने याद की अपनी पहली सेंचुरी, कहा-वकार युनूस की बाउंसर से सबक सीखा

बीसीसीआई पहले ही सभी फ्रेंचाइजियों को 20 अगस्त के बाद यूएई जाने की मंजूरी दे चुका है। यूएई जाने से पहले खिलाड़ियों और स्टाफ का कम से कम 5 बार कोरोना टेस्ट होना जरूरी होगा। साथ ही यूएई जाने से पहले सभी खिलाड़ियों को दो टेस्ट अपने शहर से कराने के बाद टीम से जुड़ना होगा। जहां 7 दिन क्वारैंटाइन के दौरान तीन टेस्ट होंगे। सभी में निगेटिव रिपोर्ट के बाद ही खिलाड़ी टीम के साथ यूएई जा सकेंगे। हर टीम में सिर्फ 24 खिलाड़ी रहेंगे। पहले 25 की मंजूरी थी।

कोरोना वायरस महामारी की वजह से इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) का आगाज 29 मार्च को नहीं हो पाया। अब आईपीएल का 13वां सीजन 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच यूएई में खेला जाना है। आईपीएल की तैयारियों में सभी फ्रेंचाइजी टीमें लग चुकी हैं। यह दूसरी बार है जब आईपीएल का आयोजन यूएई में हो रहा है। इससे पहले 2014 का सीजन भी लोकसभा चुनावों के चलते संयुक्त अरब अमीरात में खेला गया था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.