सुशांत केस की जांच पटना से मुंबई ट्रांसफर करने की रिया की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

316


अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित खुदकुशी के सिलसिले में दर्ज एक प्राथमिकी पटना से मुंबई स्थानांतरित किये जाने की बॉलीवुड अदाकारा रिया चक्रवती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के बुधवार (5 अगस्त) को सुनवाई होगी। प्राथमिकी में रिया पर सुशांत को खुदकुशी के लिये उकसाने का आरोप लगाया गया है।

अभिनेता की मौत के मामले की जांच के अधिकार क्षेत्र को लेकर बिहार और महाराष्ट्र की पुलिस के बीच जोर आजमाइश जारी है। ऐसे में अदाकारा ने पटना में दर्ज प्राथमिकी अधिकार क्षेत्र के आधार पर स्थानांतरित करने का न्यायालय से अनुरोध किया है। सुशांत का शव मुंबई स्थित उनके आवास में 14 जून को फंदे से लटका हुआ मिला था।

न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की पीठ के समक्ष होने वाली सुनवाई पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नजरें टिकी हुई हैं, जिन्होंने दिवंगत अभिनेता के पिता कृष्ण किशोर सिंह के अनुरोध पर इस मामले की सीबीआई जांच की मंगलवार को सिफारिश की। वहीं, महाराष्ट्र सरकार जांच सीबीआई को सौंपे जाने के विरोध में है।

रिया ने एक बार केंद्रीय गृह मंत्री को कथित तौर पर ट्वीट कर इस विषय की सीबीआई जांच की मांग की थी। हालांकि, मंगलवार को उन्होंने अपने वकील सतीश मणेशिंदे के मार्फत इस कदम का विरोध करते हुए कहा कि यह फैसला कानून के अनुरूप नहीं है।

अदाकारा ने (प्राथमिकी की)लंबित स्थानांतरण याचिका के साथ दायर अपनी अंतरिम याचिकाओं में कहा है कि मीडिया में आ रही खबरों के जरिये यह बात प्रमुखता से सामने आ रही है कि बिहार के मुख्यमंत्री एवं अन्य स्थानीय नेताओं के हस्तक्षेप पर पटना में प्राथमिकी दर्ज हुई।

रिया ने उन कुछ खबरों को भी अपने वकील मलक मनीष भट्ट के जरिये रिकार्ड में लाने की कोशिश की है जिनमें आरेाप लगाया गया है कि सुशांत का परिवार नहीं चाहता है कि मामले की जांच मुंबई पुलिस करे। अदाकारा ने अपनी याचिका में महाराष्ट्र सरकार को एक पक्ष बनाने की मांग की है। बिहार सरकार और सुशांत के पिता को भी अदाकारा की याचिका में पक्ष बनाया गया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.