वनडे इतिहास का सबसे कम स्कोर…नेपाल के आगे अमेरिका 35 रनों पर ढेर

4


नेपाल ने बुधवार को क्रिकेट जगत में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए इतिहास रच डाला. उसने अमेरिका को महज 35 रनों पर ढेर कर दिया. यह वनडे इंटरनेशनल के इतिहास में संयुक्त रूप से न्यूनतम स्कोर का वर्ल्ड रिकॉर्ड है. इससे पहले 2004 में श्रीलंका ने जिम्बाब्वे को इतने ही रनों पर ऑल आउट किया था.

पुरुषों के आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग 2 के 30वें मुकाबले में यह अद्भुत रिकॉर्ड बना. त्रिभुवन यूनिवर्सिटी इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड कीर्तिपुर (नेपाल) में खेल गए इस मैच में अमेरिकी टीम 12 ओवरों में 35 रनों पर सिमट गई. नेपाल के स्टार लेग स्पिनर संदीप लामिछाने ने 16 रन देकर 6 विकेट निकाले (6-1-16-6), जबकि एक और स्पिनर सुशान भारी ने 5 रन देकर 4 विकेट चटकाए (3-1-5-4).
-अमेरिका की पारी 72 गेंदों में ही खत्म हो गई. गेंदों की बात करें, तो यह सबसे छोटी पारी रही. इससे पहले सबसे कम गेंदों में पारी खत्म होने का रिकॉर्ड 2017 में बना था, जब अफगानिस्तान के खिलाफ जिम्बाब्वे की टीम 83 गेंदों में 54 रन बनाकर आउट हो गई थी.

-यह मैच 104 गेंदों (72+32) में खत्म हो गया. यानी परिणाम हासिल करने के लिहाज से यह सबसे कम गेंदों वाला वनडे इंटरनेशनल मैच रहा.
अमेरिका की ओर से सिर्फ एक बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू पाया. सलामी बल्लेबाज जेवियर मार्शल ने 16 रन बनाए, उनके अलावा किसी अन्य ने 5 का अंक भी नहीं छुआ. टॉस जीतकर नेपाल ने अमिरिका को बल्लेबाजी दी थी. पहला विकेट शून्य पर गिरने के बाद विकेटों की झड़ी लग गई. जवाब में नेपाल ने 5.2 ओवरों में 36/2 रन बनाकर यह मैच 8 विकेट से जीत लिया.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.