बांग्लादेश ने रचा इतिहास, भारत को हराकर पहली बार जीता खिताब

49


भारत और बांग्लादेश की युवा टीमों के बीच ICC अंडर 19 वर्ल्ड कप 2020 का फाइनल मैच खेला गया। इस मैच में बांग्लादेश की टीम ने भारत को तीन विकेट से हराकर पहली बार विश्व कप का खिताब जीता। बांग्लादेश से मिली हार के बाद भारतीय टीम का रिकॉर्ड पांचवीं बार विश्व कप खिताब जीतने का सपना टूट गया। बांग्लादेश के कप्तान अकबर अली को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जबकि यशस्वी जयसवाल को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।
कप्तान अकबर अली की अगुआई में पहली बार ये टीम फाइनल में पहुंची और पूरे टूर्नामेंट के दौरान अजेय रही भारतीय टीम को चौंकाते हुए खिताब पर कब्जा जमाया। बांग्लादेश की टीम ने पहली बार किसी आइसीसी खिताब को अपने नाम किया। बांग्लादेश की टीम ये खिताब जीतने वाली तीसरी एशियाई टीम बनी। इससे पहले भारत ने चार बार जबकि पाकिस्तान ने दो बार ये खिताब जीता था।
इस मैच में बांग्लादेश टीम के कप्तान अकबर अली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय पारी बांग्लादेश के गेंदबाजों के सामने पूरी तरह से लड़खड़ा गई और पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई। टीम इंडिया के बल्लेबाज 47.2 ओवर में 177 रन पर ऑल आउट हो गई। भारत की तरफ से यशस्वी जयसवाल ने 88 रन की पारी खेली।बांग्लादेश को जीत के लिए 178 रन बनाने थे, लेकिन 41वें ओवर के बाद बारिश की वजह से बांग्लादेश को जीत के लिए 46 ओवर में 170 रन का टारगेट दिया गया। जीत के लिए मिले इस टारगेट को बांग्लादेश की टीम ने 42.1 ओवर में तीन विकेट शेष रहते हासिल कर लिया और सात विकेट पर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.